IND vs AUS 2023: इस साल एक भी सीरीज नहीं हारा भारत, बनाया अद्भुत रिकॉर्ड।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Match summary: IND vs AUS 2023 ODI मैच आज भारतीय समयानुसार 1:30 बजे से चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जायेगा। तीन एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला को दोनों ही टीमों ने 1-1 से अपने नाम किया हैं। आज तीसरा एकदिवसीय मुकाबला खेला जायेगा। क्या भारत इस सीरीज को जीत पायेगी। इस साल भारत ने एक भी सीरीज नहीं हारी हैं। आपको क्या लगता है क्या ऑस्ट्रेलिया सीरीज जितने के विजयरथ को रोक पायेगी। दोनों ही टीम आज एक दूसरे को कांटे का टक्कर देंगी। दोनों के लिए सीरीज जितना आसान नहीं होगा।

IND vs AUS 2023 ODI

आपको बता दे कि इस साल भारतीय टीम कोई भी इंटरनेशनल सीरीज नहीं हारी है। टेस्ट हो , टी -20 , हो या odi हो, तीनो ही फॉर्मेट में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। इस साल भारतीय टीम 5 इंटरनेशनल सीरीज जीत चुकी हैं। और अब उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से हो रहा हैं। क्या ऑस्ट्रेलिया तीसरे वनडे में भारतीय टीम को शिकस्त देकर सीरीज अपने नाम कर पायेगी। दोनों ही टीम 1-1 की बराबरी पर है।

इस साल भारत ने वनडे में किया है क्लीन स्वीप

भारत ने इस साल जितने भी एकदिवसीय मुकाबले खेले है उन सभी को क्लीन स्वीप के साथ खत्म किया हैं।हाल ही मेंnewziland को 3-0 से क्लीन स्वीप किया है। और नंबर 1 का ताज अपने नाम किया हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया भारत को यह सीरीज हरा देती हैं तो टीम इंडिया का ताज खतरे में पड़ सकता हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी सीरीज जितने का मौका

आज IND vs AUS ODI का तीसरा मुकाबला खेला जाना हैं। ऐसे में भारत के पास ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपने सीरीज जितने का सिलसिला जारी रखने का मौका है। अगर टीम इंडिया ऐसा करने में कामयाब रहती है। तो टीम इंडिया का नंबर 1 का ताज बरकरार रहेगा। इससे पहले भारत ने New Zealand की टीम को एकदिवसीय मुकाबलों में 3-0 से क्लीन स्वीप किया हैं। और ऑस्ट्रेलिया की टीम को टेस्ट सीरीज में 2-1 से शिकस्त दी है। ऐसे में भारतीय टीम के पास पूरा मौका है पर ये इतना आसान भी नहीं होगा, क्यूंकि ऑस्ट्रेलिया की टीम कड़ी टक्कर देगी।

कैसा रहा है इस साल भारतीय टीम का प्रदर्शन

1. भारत ने सबसे पहले इस साल टी-20 में श्रीलंका को 2-0 से हराया।

2. उसके बाद श्रीलंका को ही वनडे में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

3. New Zealand को टी-20 में 2-1 से हराया।

4. उसके बाद कीवी टीम को वनडे में 3-0 से वक्लीन स्वीप किया।

5. ऑस्ट्रेलिया की टीम को टेस्ट में 2-1 से हराया हैं।

ये भी पढ़े : Tata ipl 2023 के बाद धोनी लेंगे आईपीएल से सन्यास

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment